Wednesday, December 16, 2015

हेल्लो दोस्तों मैं आज हिन्दी भाषा के कुछ #Whatsapp-Status संग्रह साझा कर रहा हूँ आशा है आपको बहुत पसंद आयगा ।

1. मुझे किस तरफ जाना है कोई खबर नही, ऐ दोस्तो, मेरे रास्ते भी खो गये मेरी मोहब्बत की तरह !

2. पगली तू सिर्फ Status देख, प्यार तो अपने आप हो जायेगा

3. मैंने भी बदल दिए है, ज़िन्दगी के उसूल, अब जो याद करेगा सिर्फ वही याद रहेगा|

4. न फिक्र कर कि “ज़माना सोचेगा क्या…!!” ज़माने को अपनी ही फिक्र से फुर्सत कहां।

5. हमारे दोस्त महान हैं, दुश्मन हमारे पसन्दीदा मेहमान हैं, और हमारी पगली हमारी जान हैं

6. मुझे खैरात में मिली खुशियाँ अच्छी नहीं लगती, मैं अपने गमो में भी रहता हूँ नवाबो की तरह।

7. मैं रात भर जन्नत की सैर करता रहा यारों, सुबह आँख खुली तो देखा सर माँ के कदमो में था।

8. औकात की बात मत कर पगली, हम तो Autograph देने के लीए 2-3 आदमी रखते है

9. लोग हमारे बारे में क्या सोचते हैं, अगर ये भी हम ही सोचेंगे, तो फिर लोग क्या सोचेंगे ?

10. बुरे वक़्त में भी एक अच्छाई होती है, जैसे ही ये आता है, नाम के दोस्त विदा होता जाते हैं।

11. यदि तुम्हे कोई नज़र अंदाज कर दे तो बुरा मत मानना, लोग अक्सर बर्दास्त से बहार महँगी चीज को नजर अंदाज कर देते हैं।

12. विश्वास एक छोटा शब्द है, उसको पढने में तो एक सेकेंड लगता है, सोचो तो मिनट लगता है, समझो तो दिन लगता है, पर साबित करने में तो जिंदगी लग जाती है।

13. इस ज़माने में वफ़ा की तलाश न कर मेरे दोस्त, वो वक्त और था जब मकान कच्चे और लोग सच्चे हुआ करते थे।

14. वो सपने सच नहीं होते जो सोते वक्त देखे जाते हैं , सपने वो सच होते हैं जो आपको सोने नहीं देते।

15. हमारी रगों में वो खून दोड़ता है, जिसकी एक बूंद अगर तेजाब पर गिर जाए तो तेजाब जल जाये !

16. ज़िन्दगी के बदल जाने में कभी वक्त नहीं लगता, पर कभी-कभी वक्त बदल जाने में पूरी ज़िन्दगी लग जाती है ।

17. इस दुनिया में बिना स्वार्थ के सिर्फ माता-पिता ही प्यार कर सकते हैं।

18. हमारी गोली जान नही लेती बोस, दुसरो के अन्दर जानवर जगा देती हे

19. मैं वो खेल नहीं खेलता जिसमें जितना तय हो, क्योंकि जीतने का मजा तब है जब हारने का रिस्क हो

20. कुछ ऐसा काम करो कि आपके माता-पिता अपनी प्रार्थना में कहें ” हे प्रभु ! हमें हर जन्म में एसी ही संतान देना।”

21. Photo क्या देखती है मेरी Jaan, एक बार Dil में उत्तर के देखपूरी जन्नत दिखेगी

22. नाख़ून बढ़ने पर नाख़ून ही काटे जाते हैं, उंगलिया नहीं, इसी तरह रिश्तों में दरार आ जाए तो दरार को मिटाएं, रिश्ते को नहीं।

23. ज़िन्दगी का पहला कपड़ा लंगोट – जेब नहीं , जिंदगी का आखिरी कपड़ा कफ़न-जेब नहीं, फिर सारी जिंदगी जेब भरने की खटपट क्यों ?

24. ज़रुरत तोड़ देती है इंसान के गुरुर को, न होती कोई मज़बूरी तो हर बन्दा खुदा होता।

25. एक लड़की‬ आकर बोलती है, मुझे आपसे मिलना है, मै ने बोला ये‪ टोकन‬ ले और लाइन मे लगजा

हिन्दी सैड शायरी – बडी बारीकी से तोडा है उसने दिल का हर कोना

26. मेरे अलावा किसी और को अपना महबूब बना कर देख ले, तेरी हर धड़कन कहेगी उसकी वफ़ा मैं कुछ और बात थी.

27. सफ़र में मुश्किलें आएं तो जरुरत और बढ़ती है, कोई जब रास्ता रोके तो हिम्मत और बढ़ती है।

28. पैर में मोच और छोटी सोच इन्सान को कभी आगे नहीं बढ़ने देते।

29. मंज़िल मिल ही जाएगी भटकते हुए ही सही, गुमराह तो वो हैं, जो घर से निकले ही नहीं।

30. यदि आप गुस्से के एक क्षण में धैर्य रखते है, तो आप दुःख के सौ दिन से बच जाते हैं।

31. वक़्त भी सीखाता है और गुरु भी, पर अंतर सिर्फ इतना है, गुरु सिखा कर इम्तहान लेता है, और वक्त इम्तहान लेकर सिखाता है।

32. ज़िन्दगी में अच्छे लोगों की तलाश मत करो, खुद को अच्छा बना लो, शायद आप से मिलकर किसी और की तलाश पूरी हो जाए।

33. मुझे एक ने बोला कि 99% लड़कियाँ धोखे बाज होती हैं, तो मैने कहा सुन बे ढक्कन बचे हुये 1% मे मेरी वाली आती है

34. जो बात बीत चुकी उसे भूल जाओ, बीती बातों से सीख लेकर आगे के लिए सावधान रहो।

35. जो आपसे जलते है उनसे कभी घृणा न करे क्योंकि, यही वो लोग है जो ये समझते हैं कि आप उनसे बेहतर हैं !

36. किसी को हराना बहुत आसान है, लेकिन किसी को जीतना बहुत मुश्किल।

37. छोटी सी जिंदगी है, हंस के जियो, भुला के ग़म सारे, दिल से जियो, अपने लिए न सही, अपनों के लिए जिओ।

38. प्यार का पहला, इश्क़ का दूसरा, मोहब्बत का तीसरा अक्षर अधूरा होता है, इसलिए हम तुम्हे चाहते है क्योंकि चाहत का हर अक्षर पूरा होता है…!!!

39. छोड़ दिया मुझको आज मेरी मौत ने यह कह कर, हो जाओ जब ज़िंदा, तो ख़बर कर देना।

40. जो आपसे दिल से बात करता हो, उसे कभी दिमाग से जवाब मत देना।

41. एक वक्त था, जब जिंदगी की जगह तेरा नाम लेते थे

42. कैसी पहचान बनाई है तूने अपनी, नाम तेरा आने पर भी लोग याद मुझे करते हैं

कभी कभी ख़ामोशी भी बहुत कुछ कह जाती है

43. सीधा साधा दिखता हूँ, मेरा रोल बदल जायेगा, जिस दिन मैं जिद पर आ गया तो माहौल बदल जायेगा

44. वैसे तो मेरे लिए बहुत लडकियां दीवानी है, मगर में तो बस एक का ही दीवाना था

45. हमारे दुश्मनों को हमारे सामने सर उठाने की हिम्मत नही, और वो पगली दिल से खेल कर चली गयी !

46. मेरे चुप रहने से नाराज़ ना हुआ करो, कहते है, टूटे हुए लोग हमेशा ख़ामोश हुआ करते है

47. किसी कहने वाले ने भी क्या खूब कहा है, कि मेरी ज़िन्दगी इतनी प्यारी नही के मै मौत से डरु

48. सुख मेँ सुखी हो तो दु:ख भोगना सिखो, जिसको खबर नही दु:ख की तो सुख का क्या मजा

49. मुझे तुम अच्छी या बुरी नहीं लगती, मुझे तुम सिर्फ मेरी लगती हो

50. सुन पगली, ना Dil मे आता हुं, ना ‎दिमाग मे आता हुं, पैदाईशी कमीना हुं, जानेमन जहां जाता हुं वहां छा जाता हुं !

No comments: