Monday, February 1, 2021

सुनो ...❤️


हम मिलेंगे एक बार जरूर
बुढापे में लकड़ी लेकर
आऊंगा मैं तुमसे मिलने...
जानती हो क्यों??
क्योंकि उस समय
कोई बंदिशें नहीं होंगी
ना तुम्हारे ऊपर ,ना मेरे ऊपर
वो दौर भी कैसा होगा ।
कितना सुन्दर कितना खुशहाल,,
ना किसी का डर होगा,
ना कोई दायरे ....

तुम आओगी ना मुझसे मिलने ?
आँखों पर मोटा-सा चश्मा होगा
उस चश्मे से निहरूंगा
तुम्हारे आंखो के सरारत को......
तुम रख देना सर अपना
हौले से मेरे कंधे पर
मैं संवार दूंगा तुम्हारी जुल्फो को
अपने झुर्री पड़े...कोमल हाथों से..!

सुनो तुम...
एक सपना देखा हैं मैंने भी
आखिर सपने देखना भी तो
तुमने ही सिखाया...
कहो ना !...
तुम मुकम्मल करोगे ना ?
मेरे इस सपने को ..!

मैं छूना नहीं चाहता तुम्हें....
बस हवाओं की हर पुरवाई में
महसूस करना चाहता हूँ
बेहद करीब से...
तुम्हारे सांसो में
अपने अहसास को
ख़ुदा की इबादत की तरह
बोलो ना !!
आओगी ना तुम मुझसे मिलने...??💞

No comments: